(After Funeral all came back to haweli….mukhi doesn’t speak a word and move in his room…he just lock the gate and sit on study table…and close his eyes)
Vir : (think) kyunbtu mujhe chhodkr chali gyi bawari….maanaa mein kuch zyada hi bol dia…to tu mujhpr chilla leti….mujhse naaraaz ho jaati…hak tha tera…pr mujhe yu akela krke jaane ka hak mene tujhe naa dia tha….(he open his eyes a tear droplet fall from his eyes…he see a photograph of his bawari on table and pick it up) koi kuch bhi kahe pr mujhe pta hai tu humesha mere saath hai….tera ehsaas mere paas hai….(with this he put frame on his chest and close his eyes…after sometime he slept in that position)
AFTER 2 HOURS :
(Vir hear a knock on his door…he kept frame on table and see his face his eyes are red…he wash his face and open the door….where he find veer)
Vir : (emotionless) ke hua…
Veer : baba chalkr khana khaaa lijiye….aapne kal raat se kuch nhi khaya hai….
Vir : Manne bhookh naa se…tum log khaa lo….
Veer : (insist) par baba aise to aap beemaar pad jaaoge…..
Vir : (control his anger) dekh mein bilkul theek hoon….tu jaa aur manne akela rhne de….(and he close the door on his face…veer came back disappointed)
Vir : (sit on the chair and see purvi’s picture) ab mein kaise sambhaaloon sb kuch….tere bina to mein khud ko naa sambhaal skta…to in sbko kaise sambhaaloonga….tu bas jldi se aajaa…fir hum dono milkr sb kuch dekh lenge…(smile) aur tb tk to teri baatein aur yaadein hain hi mere saath….
(Then he jus remember the sweet memories with his bawari….and after sometime sleep there in that position)
NEXT MORNING:
(Vir is sleeping on table…then his bawari came there)
Purvi : (see her and nodded in disappointment) kyaa mukkhiji aap bhi aise hi so gye….aree itna bhi kyaa kaam…(then she came near him and see him) sote hue kitne pyaare lgte hn…bilkul ek masoom se bacche ki tarah…aur uthte hi kroorsingh….chalo abhi sone dete hn…(and she turn but her hand hold by vir)
Vir : (came near her and hug her from back) kahaan jaa rhi thi manne chhodkr….
Purvi : (turn and cupped his face) hum bhalaa aapko chodkr kahien jaa skte hn…wo to aap neend mein the to humne socha thodi der aur sone dein….
Vir : (came nore close to her) acchaa…..(but hear a knock on his door……with this he came out from his dreamland and reality strikes that it was only a dream…yes it was a dream a beautiful dream but soon he strike with a wrost reality that his bawari is not physically present there but he can feel her aura.…he kept frame on table and open the door..he see manas and juhi there)
Manas : (ordering sound) baba…very bad…aapne kahana nhi khaya…
Juhi : (angry) hume veer bhaiya ne bataya ki aapne kuch nhi khaya….chaliye neeche chalkar naashta kr lijiye….
Vir : (low tone) dekho baccho tum dono khaa lo….manne bhookh naa hai….
Manas : (nodded in no) nahi baba hum aapko lekr hi jaaenge…ye haathi ka order hai….(vir see them confusingly)
Juhi : (nodded) haan baba…haathi ne humse kahaa tha ki jb wo naa ho tb hum aona aur apka khyaal rakkhein…aur haathi ne hume ye bhi bataya ki aapko kaunsi dawaai kb deni hai…chaliye naashta kr lijiye fir dawaai bhi leni hai….
Vir : (sir on his knees and came on their level) aur ye haathi ne tumhein kb sikhaa dia….
Manas : (sad) jb wo gyi…usse pehle wo humaare paas ayien thien…aur humse kahaa ki hum apna aur apka khyaal rakkhein….
Juhi : (sad) jb humne unse poocha ki haathi aap kahine jaa rhi ho…to kuch nhi bataya…aur kahaa hum jldi wapas aa jaaeinge…aur chali gyein….
Manas : (see vir) baba hume humaare haathi ki yaas aa rhi hai…wo kb aaegi…
(Vir get emotional and hug both kids tears came in their eyes..then separate from hug)
Vir : (teary) haathi to humesha humaare saath hai…(take their hands and keep on their hears) yahaan…yahaan hai tumhaari haathi…aur wo humesha tumhaare paas hai…(then wipe their tears) aur aise rote nhi…tumhaare haathi ko accha nahi lagega…
Juhi : (smile) nahi baba hum haathi ko dukhi nhi krenge aur naa hi hum sad honge…(wipe his tears) aap bhi mat rona…aur chalo ab aap khana khaa lo….kyunki hum apne haathi ki saari baatein maante hn…aur ye baat bhi maanenge…
Manas : (hug him) aur apka khyaal rkheinge…(then they hold his hands) chalo baba…khaa lo…(vir can’t deny them and his bawari's words so he came with them…and see whole family is gathered there…he see all and sit on his chair)
Juhi : (make a bite) chalo khaao baba…(vir see her and open his mouth…then manas feed him…fhen he also feed them…after breakfast he left in his room silently and close the door then pick purvi’s picture)
Vir : (teary) tu yahaan nhi hai….phir bhi mera kyaal rkh rhi hai…aur mene….mene kyaa kia….meri wajah se ye sab hua…naa mene tujhe wo sb kahaa hota aur naa hi tu mujhe is tarah akela krke chhodkr jaati…. Manne maaf krde bawari….ye sb meri wajah se hua hai….maaf krde maare ko…pr mein tujhse wadaa krta hoon ki bacchon ka poora khyaal rakhunga…kbhi unke saamne apnaa dukh naa aane dunga…jisse unhein dukh ho….(he wipe his tears and smile) aur mujhe sambhaalne ke liye to tu hai hi mere saath mera ehsaas bankar….chl ab mein chlta hoon…panchayat jaaunga…
(Then vir get ready for panchayat and came downstairs…..he see all are sitting sadly)
Vir : (to all) ke hua…aise kyun baithe ho…koi kaam naa hai ke…(see juhi and manas) oye gendaa khargosh..chalo dono apna homework krne jaao aur mere aane tk kaam poora kr lena…aakr mein dekhunga… (to veer) veer tujhe agar koi kaam naa hai to zaraa paas ke gaao mein chlaa jaa aur kuch kaagaz le aa….(to sudha) sudha tu tb tk bacchon ko dekhle unhein samay se khana khilaa dena…(to mamaji) or mama sarkaar aap aapko nhi janaa wo zameen ka saudaa krne…jldi kro sb kaam pr lg jaao…manne bhi panchayat mein bahut zaroori kaam h…aur mere aapne tk sbke kaam khatam ho jaane chahiye….(and he hurriedly move from there…all see him)
Mama sarkar : (sad) dekho to sahi….kaise apna dard chupaane ki koshish kr rha hai….
Sudha : purvi ke naa hone se toot chuke hn mukkhiji…pr hum sbke liye shaant hn….
Veer : (see them) pr kab tk…baba aise kb tk rahenge….kb tk wo apna dard dabaaenge….aur hume unke dard mein dhaamil nhi hone denge….
Mama sarkar : (chuckle) mene aaj ek naya virendra dekha hai….sakshi ke jaane ke baad jo virendra gussail aur kathor ho gya tha…. Use purvi ne apne pyaar se badla ki aaj wo sbke baare mein sochkr apna dard chupaane ki koshish kr rha hai…aur itna shaant hai….toot to wo chuka hai…pr manne pta hai ki wo dikhaaega naa….bas bagwaan use khud ko sambhaalne ki shakti de….
Chaliye aaj ke liye itna hi…. Bataaiyega zaroor kaisa lgaa chapter…intezaar rahega…aage ke chapter mein aapko purviji ek naye avtaar mein milengi….aur pakka aap sabhi ko unka avtaar bahut pasand aayega…
Tb tk ke liye shabbakher…
NIK.
आप पढ़ रहे हैं
meri dhadkan mein.
Fanfictionkyaa mil paaenge wo...jinka dil ek dooje ke seene mein dhadakta hai....kya ye judaai rishte ko aur mazboot kregi yaa bikher degi.